नियम व शर्तें

समस्त दीक्षा/साधना/अनुष्ठान एवं साधनापूर्व प्रशिक्षण की त्वरित जानकारियों हेतु हमारी मोबाईल ऐप इंस्टाल करें ! मोबाईल ऐप इंस्टाल करने हेतु क्लिक करें ! या देवी सर्वभूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नमः । माँ भगवती आप सब के जीवन को अनन्त खुशियों से परिपूर्ण करें ।

1 :- सभी उपयोगकर्ता पुर्णतः अपने स्वयं के जोखिम पर हमारी सभी सेवाओं और सुविधाओं का उपयोग करने के लिए सहमत व स्वयं ही उत्तरदायी हैं । तथा हमारी सभी सेवाओं और सुविधाओं का उपयोग केवल वैध एवं सकारात्मक उद्देश्यों के लिए किया जा सकता है ।

2 :- हमारे “नियम व शर्तों” के अन्तर्गत निम्नलिखित अभिन्न अंग हैं जिनके नियम व शर्तों को स्वीकार करने के लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं :-
(1) “नियम व शर्तें” (2) “धनवापसी की नीति” (3) “निःशुल्क गतिविधियों की शर्तें” (4) “सम्पर्क करने की शर्तें” (5) “निःशुल्क निवास, भोजन एवं प्रवास की शर्तें”(6) “दीक्षा/साधना/अनुष्ठान काल के लिए अनिवार्य नियम” (7) “साधना पूर्व प्रशिक्षण के लिए अनिवार्य नियम” (8) “अस्वीकरण” (9) “गोपनीयता नीति”

3 :- सभी उपयोगकर्ता वेबसाईट सहित हमारी सभी सेवाओं और सुविधाओं का उपयोग करने के लिए “नियम व शर्तें” के सभी अंगों के सभी नियमों को स्वीकार कर उनका पालन करने हेतु सहमत हैं ।

4 :- सभी उपयोगकर्ता हमारी सभी सेवाओं और सुविधाओं का उपयोग करने के लिए इस वेबसाईट पर अपना खाता बनाकर रखने के लिए निम्नवत सहमत हैं :-

(क) :- सभी उपयोगकर्ता इस वेबसाईट पर अपना खाता बनाकर रखने के लिए अपने खाते में अपने नवीनतम वास्तविक स्पष्ट चित्र सहित सभी जानकारियां पूरी रखने हेतु सहमत हैं । अन्यथा उपयोगकर्ता के खाते को निलम्बित/प्रतिबन्धित किया जा सकता है ।

(ख) :- सभी उपयोगकर्ता इस वेबसाईट पर एक उपयोगकर्ता के लिए एक खाता बनाकर रखने के लिए सहमत हैं । एक उपयोगकर्ता के एक से अधिक खाते होने पर दोनों खाते निलम्बित/प्रतिबन्धित किए जा सकते हैं ।

5 :- सभी उपयोगकर्ता किसी भी प्रकार से निर्देश, नियम, एवं विधिविरुद्ध स्वैच्छिक आचरण नहीं करने, तथा विवाद, दुराग्रह, अवमानना, हठ, चतुराई, व्यवधान, भ्रमित, अभद्रता नहीं करने व अपमानजनक स्थिति उत्पन्न नहीं करने, एवं अपनी वास्तविक पहचान नहीं छुपाने, या किसी अन्य प्रकार से संदिग्ध भासित नहीं होने, अनावश्यक व संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त नहीं होने, स्थान व्यक्ति व सिद्धान्तों की मर्यादा का उल्लंघन नहीं करने तथा अवैद्य, असंवैधानिक, नकारात्मक एवं विधिविरुद्ध कार्य या उद्देश्य हेतु हमें आग्रह नहीं करने हेतु सहमत हैं ।

6 :- सभी उपयोगकर्ता धनवापसी हेतु “धनवापसी की नीति” के नियमों को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

7 :- सभी उपयोगकर्ता निःशुल्क गतिविधियों के लिए पंजिकरण करने एवं उनमें सम्मिलित होने हेतु “निःशुल्क गतिविधियों की शर्तें” के नियमों को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

8 :- सभी उपयोगकर्ता सन्देश/ईमेल भेजने व फोन द्वारा सम्पर्क करने हेतु “सम्पर्क करने की शर्तें” के नियमों को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

9 :- सभी उपयोगकर्ता दीक्षा/साधना में सम्मिलित होने के लिए “दीक्षा/साधना/अनुष्ठान काल के लिए अनिवार्य नियमों” को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

10 :- सभी उपयोगकर्ता साधना पूर्व प्रशिक्षण में सम्मिलित होने के लिए “साधना पूर्व प्रशिक्षण के लिए अनिवार्य नियमों” को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

11 :- सभी उपयोगकर्ता हमारे द्वारा अस्वीकार्य विषयों हेतु “अस्वीकरण” के नियमों को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

12 :- सभी उपयोगकर्ता हमारी वेबसाईट पर पन्जिकरण हेतु “गोपनीयता नीति” के नियमों को स्वीकार करने हेतु सहमत हैं ।

13 :- हमारी वेबसाईट पर अभिलिखित “नियम व शर्तें” के अन्तर्गत उसके किसी भी भाग या नियमों का उल्लंघन करने के कारण हम किसी भी उपयोगकर्ता के खाते को निलम्बित/प्रतिबन्धित करने तथा उस उपयोगकर्ता को हमारे साथ सभी गतिविधियों में सम्मिलित होने से निलम्बित/प्रतिबन्धित करने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं ।

14 :- हमारी वेबसाईट पर अभिलिखित “नियम व शर्तें” के अन्तर्गत उसके किसी भी भाग या नियमों का उल्लंघन करने के कारण निलम्बित हुए खातों एवं हमारे साथ सभी गतिविधियों में सम्मिलित होने से निलम्बित हुए उपयोगकर्ता को किसी परिस्थिति में वापस पुनर्स्थापित किया जाना केवल एक विचारणीय विषय मात्र हो सकता है ।

15 :- हमारी वेबसाईट पर अभिलिखित “नियम व शर्तें” के अन्तर्गत उसके किसी भी भाग या नियमों का उल्लंघन करने के कारण प्रतिबन्धित हुए खातों एवं हमारे साथ सभी गतिविधियों में सम्मिलित होने से प्रतिबन्धित हुए उपयोगकर्ता को किसी भी परिस्थिति में वापस पुनर्स्थापित नहीं किया जा सकता है ।

16 :- आमतौर पर निर्देश, नियम, एवं विधिविरुद्ध स्वैच्छिक आचरण करने वाले, तथा विवाद, दुराग्रह, अवमानना, हठ, चतुराई, व्यवधान, भ्रमित, अभद्रता करने व अपमानजनक स्थिति उत्पन्न करने वाले, एवं वास्तविक पहचान छुपाने, छद्म नाम, छद्म पहचान, छद्म योग्यता या किसी अन्य प्रकार से संदिग्ध भासित होने वाले, अनावश्यक व संदिग्ध गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले, स्थान व्यक्ति व सिद्धान्तों की मर्यादा का उल्लंघन करने वाले उपयोगकर्ता जैसे ही खोजे जाते हैं वह तत्काल ही हमारे द्वारा निलम्बित/प्रतिबन्धित कर दिए जाते हैं । हालांकि हम हमेशा आपको सूचित करेंगे कि कब और क्यों कोई कार्रवाई की गई है ।

17 :- सभी उपयोगकर्ता हमारे साथ किसी भी प्रकार की गतिविधियों में सम्मिलित होने के लिए अपनी व्यवस्थाओं की पूर्ति के निमित्त हमें धन न देकर अपनी व्यवस्थाओं की पूर्ति स्वयं करने हेतु सहमत हैं ।

18 :- सभी उपयोगकर्ता इसके लिए पुर्णतः सहमत हैं कि – यदि कोई उपयोगकर्ता हमारे साथ किसी भी प्रकार की गतिविधियों में सम्मिलित होने के लिए अपनी व्यवस्थाओं की पूर्ति के निमित्त हमें धन देकर अपनी व्यवस्थाओं की पूर्ति कराता है तो उस धन का व्यय अथवा वापसी केवल “धनवापसी की नीति” के नियमों के अनुसार ही होगी ।

19 :- सभी उपयोगकर्ता हमारे साथ किसी भी प्रकार की गतिविधियों में सम्मिलित होते हैं तो उस गतिविधि में सफलता या असफलता उस उपयोगकर्ता की योग्यता व कार्यशैली पर ही निर्भर होती है, अतः किसी उपयोगकर्ता को उस गतिविधि में सफलता या असफलता के हम उत्तरदायी नहीं हैं ।

20 :- सभी उपयोगकर्ता इस बात से सहमत हैं कि वह अपनी त्रुटियों के परिणाम स्वरूप उनको होने वाली किसी भी प्रकार की आर्थिक, मानसिक, या अन्य किसी भी प्रकार की हानी के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं ।

21 :- किसी भी स्थिति में उपयोगकर्ता के किसी भी नुकसान, या डेटा की हानि, आर्थिक या अन्य व्यावसायिक क्षति सहित, किसी भी हानी के लिए हम उत्तरदायी नहीं हैं ।

22 :- हमारी वेबसाईट द्वारा प्रदान की गई सेवा निर्वात में एक ऐसी प्रकृति की है, जो आपकी या हमारी ओर से इंटरनेट की त्रुटि अथवा सर्वर की लापरवाही के कई कारणों से बाधित हो सकती है और सेवा की किसी भी रुकावट के परिणामस्वरूप होने वाली क्षति का पता लगाना कठिन होता है । इसलिए सभी उपयोगकर्ता इस बात से सहमत हैं कि हमारे प्रत्यक्ष, अप्रत्यक्ष और अनन्य नियंत्रण से परे ऐसे कारणों से उत्पन्न होने वाले किसी भी नुकसान के लिए हम उत्तरदायी नहीं होंगे ।

23 :- हम सभी उपयोगकर्ताओं के हित में हमारी वेबसाइट पर उपयोगकर्ताओं द्वारा डाली गई जानकारियों में से किसी में हस्तक्षेप करने अथवा उसको वेबसाइट से मिटा देने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं ।

24 :- हम बिना किसी कारण के व किसी पूर्व अधिसूचना के बिना किसी भी खाते को हटाने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं ।

25 :- हम किसी पूर्व अधिसूचना के बिना हमारी वेबसाईट से किसी भी या उपरोक्त सभी नीतियों, दिशानिर्देशों और अस्वीकरण को बदलने का अधिकार सुरक्षित रखते हैं, जिसके लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं ।