गोपनीयता नीति

समस्त दीक्षा/साधना/अनुष्ठान एवं साधनापूर्व प्रशिक्षण की त्वरित जानकारियों हेतु हमारी मोबाईल ऐप इंस्टाल करें ! मोबाईल ऐप इंस्टाल करने हेतु क्लिक करें ! या देवी सर्वभूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै, नमस्तस्यै नमो नमः । माँ भगवती आप सब के जीवन को अनन्त खुशियों से परिपूर्ण करें ।

हमारे लिए उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता बहुत अधिक महत्वपूर्ण है, हम उपयोगकर्ताओं की गोपनीयता की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

हम हमारी वेबसाईट पर उपयोगकर्ताओं द्वारा सौंपी गई जानकारियों एवं सूचनाओं की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं ।

हम अपने उपयोगकर्ताओं और आगंतुकों की गोपनीयता और अधिकारों की रक्षा करने के प्रयास में हैं ।

हमने एक गोपनीयता नीति स्थापित की है जो बताती है कि हम आगंतुकों से क्या जानकारी एकत्र करते हैं और हम जो जानकारी एकत्र करते हैं, उसका क्या करते हैं ।

यह गोपनीयता नीति उस तरीके को नियंत्रित करती है जिसमें हमारी वेबसाईट के उपयोगकर्ताओं से एकत्रित जानकारी का उपयोग प्रत्येक उपयोगकर्ता के खाते के रखरखाव को व्यवस्थित करता है ।

हम हमारी सेवाओं व गतिविधियों में उपयोगकर्ताओं के सम्मिलित होने के लिए हमारी वेबसाईट पर उपयोगकर्ताओं की पहचान व उनसे संवाद/सूचनाओं/सन्देश का आदान प्रदान करने व हमारी सेवाओं व गतिविधियों में उपयोगकर्ताओं के सम्मिलित होने के समय उनको व्यक्तिगत रूप से पहचानने हेतु जानकारी के रूप में उनका नाम, ईमेल, फोन, पता, जन्मतिथि व लिंग की जानकारी एकत्र करते हैं ।

हमारी सेवाओं व गतिविधियों में उपयोगकर्ताओं के सम्मिलित होने के संबंध में उपयोगकर्ताओं द्वारा सम्पर्क करने अथवा हमारे द्वारा उनसे संपर्क करने व हमारी सेवाओं व गतिविधियों में उपयोगकर्ताओं के सम्मिलित होने के समय उनको व्यक्तिगत रूप से पहचानने हेतु उनसे एकत्र की गई जानकारी का उपयोग करते हैं ।

उपयोगकर्ता हमारी वेबसाइट से अपनी जानकारियों को हटाने के लिए Contact Us पर सन्देश भेजकर अनुरोध कर सकते हैं ।

उपयोगकर्ताओं की जानकारियों के डेटाबेस को कभी भी विपणन या मेलिंग सूचियों के उद्देश्य से किसी भी संस्था को नहीं बेचा जाएगा ।

उपयोगकर्ताओं की व्यक्तिगत जानकारी को उपयोगकर्ता की पूर्व सहमति के बिना किसी को बेचा या अन्यथा हस्तांतरित नहीं किया जाएगा ।

हम “कुकीज़” का उपयोग यह ट्रैक करने के लिए कर सकते हैं कि उपयोगकर्ता हमारी वेबसाईट का उपयोग कैसे ओर किसलिए करते हैं ।