निःशुल्क निवास, भोजन एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) की शर्तें !

1 :- सभी उपयोगकर्ता निम्नलिखित “निःशुल्क निवास, भोजन एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) की सुविधा की शर्तों” के लिए सहमत हैं ! तथा इन सभी शर्तों का पूर्णता से पालन नहीं करने वाले उपयोगकर्ता को किसी पूर्व सूचना व चेतावनी के बिना ही निःशुल्क निवास, भोजन एवं निःशुल्क प्रवास की सुविधा से तत्काल ही वंचित कर दिया जाता है !

2 :- यदि उपयोगकर्ता दीक्षा/साधना/साधना पूर्व प्रशिक्षण व प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) आदि गतिविधि के लिए पीठ पर निःशुल्क निवास करना चाहते हैं तो इसके लिए उपयोगकर्ता का पन्जिकरण स्वीकार हो जाने के उपरान्त ही उपयोगकर्ता को “हमें सन्देश भेजें” पर सन्देश भेजकर पूर्व में ही अनुमति लेनी होती है, पन्जिकरण स्वीकार होने से पूर्व निःशुल्क निवास, एवं निःशुल्क प्रवास के लिए आग्रह नहीं करने के लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं !

3 :- निवास व भोजन एवं निःशुल्क प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के लिए कोई शुल्क नहीं देना होता है, तथा साधकों के आहार के अनुरूप अन्न व पात्र आदि समस्त सामग्री निःशुल्क उपलब्ध होती है, किन्तु यहां पर मिलजुल कर भोजन निर्माण, भोजन परोसने व भोजन निर्माण स्थल, भोजन निर्माण के पात्रों को स्वच्छ रखने में सहयोग करने के लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं !

4 :- निःशुल्क निवास, एवं निःशुल्क प्रवास के लिए अनुमति केवल उन उपयोगकर्ताओं को ही मिल सकती है जो भण्डारगृह में स्वयं के लिए या अन्य साथियों के साथ मिलकर भोजन बनाने में सक्षम होते हैं !

5 :- एक समय पर अधिकतम पांच उपयोगकर्ता को ही पीठ पर निवास करने की अनुमति मिल सकती है ! अतः सन्देश भेजते समय अपनी भोजन बना लेने की सक्षमता लिखना अनिवार्य है !

6 :- उपयोगकर्ता निवास एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय के लिए दिए गए सभी दिशानिर्देशों का पूर्णता से पालन करने के लिए सहमत हैं !

7 :- उपयोगकर्ता अपने झूठे पात्रों को राख या साबुन द्वारा स्वयं धोकर रखना व अपने साधना स्थल, विश्राम स्थल व अपने वस्त्रों को स्वच्छ बनाए रखने के लिए सहमत हैं !

8 :- उपयोगकर्ता मुख में जल की धारा गिराते हुए जल पीने पर भी उस पात्र को राख या साबुन द्वारा स्वयं धोकर रखने के लिए सहमत हैं !

9 :- झूठा भोजन नहीं करना, झूठे हाथों से किसी अन्य को भोजन नहीं देना, झूठा “खाद्य” बचाकर नहीं रखना व उसको बाद में नहीं खाने के लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं !

10 :- झूठे हाथों से झूठे पात्रों को धोने के अतिरिक्त अन्य कोई कार्य नहीं करना व किसी अन्य वस्तु को हाथ नहीं लगाने के लिए सभी उपयोगकर्ता सहमत हैं !

11 :- उपयोगकर्ता भोजन बनाते, भोजन परोसते व भोजन करते समय मोबाईल फोन आदि पर वार्ता नहीं करने के लिए सहमत हैं !

12 :- उपयोगकर्ता निवास एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय व्यवस्थाएं व स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग करने के लिए सहमत हैं !

13 :- उपयोगकर्ता निवास एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय शाम 4 बजे के बाद प्रातः सूर्योदय होने तक मोबाईल फोन आदि खुले नहीं रखना व इस समय में मोबाईल फोन आदि पर वार्ता नहीं करने के लिए सहमत हैं !

14 :- उपयोगकर्ता प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय एक साथ रहने व एक साथ ही चलने के लिए सहमत हैं !

15 :- उपयोगकर्ता प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय अन्य सहयात्रियों का सहयोग करते हुए रहने के लिए सहमत हैं !

16 :- उपयोगकर्ता निवास एवं प्रवास (आध्यात्मिक या साधनात्मक यात्रा) के समय किसी भी प्रकार से वाद-विवाद नहीं करने के लिए सहमत हैं !